Kartik Aryaan Biography in Hindi 2021

Hello मित्र मैं दीपक स्वागत करता हूँ आपका मेरे Blog Artical में आज हम बात करने वाले हैं ,Kartik aryaan Biography in Hindi, के बारे में करेंगे।

  

Kartik Aryaan Biography in Hindi 2020【mother,Father,Sister,Age,gf,wife name, Hight】

Hello मित्र मैं दीपक स्वागत करता हूँ आपका मेरे Blog Artical में आज हम बात करने वाले हैं ,Kartik aryaan Biography in Hindi, के बारे में करेंगे।

 

Kartik आर्यन bollywood के मशहूर कलाकार हैं जिन्होंने bollywood के बहुत सारे movies में काम किया है और अक्सर हम देखते हैं उनके अभिनय को काफी पसंद किया जाता है।

 

मैं आपको बता दूँ दोस्तों Kartik आर्यन एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं जिनका बॉलीवुड से दूर-दूर तक नाता नहीं है।

 

लेकिन अपने कठिन परिश्रम और अभिनय के बलबूते उन्होंने बॉलीवुड में काफी अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है। जो कि काफी सराहनीय बात है।


मध्यमवर्ग से होने के बावजूद भी उन्होंने कठिन परिश्रम किया और अंततः उन्हें उस परिश्रम का फल भी मिला आज वो bolllywood के जाने माने कलाकार है।

 

Kartik Aryaan Biography in Hindi

मैं आपको बता दूँ दोस्तों kartik आर्यन की Femel fan-fan फॉलोइंग बहुत अधिक है। यानी कि kartik आर्यन को महिलाएं काफी ज्यादा पसंद करती हैं। 

बीतते समय के साथ ही उनके fan फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है जो कि काफी अच्छी बात है। एक Bollywood ऐक्टर के लिये ।

 

इसी वजह से google में बहुत सारे लोग जाकर तरह तरह के word के माध्यम से कार्तिक आर्यन के बारे में जानना चाहते हैं। 

Kartik Aaryan Biography In Hindi {Family information}


मैं अपनों को कार्तिक आर्यन के बारे में पर्सनल जानकारिया देने जा रहा हूं

  • पूरा नाम :- कार्तिक आर्यन
  • पिता :- मनीष तिवारी
  • माता :- प्रगीत तिवारी
  • बहन :- 1 ( नाम की पुष्टि नही हो पाया है।)
  • जन्म दिनांक :- 22 नवम्बर 1990
  • धर्म :- हिन्दू
  • जाती :- पंडित
  • पेसा :- एक्टिंग और मॉडलिंग
  • लंबाई :- 6 फिट
  • वजन :- 80 kg
  • राशि :- वृश्चिक राशि
  • वैवाहिक स्थिति :- अविवाहित

Kartik Aaryan Birth And Education { Kartik Aaryan Biography in Hindi}

कार्तिक आर्यन की जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 22 नवंबर 1990 को हुआ और उनके बचपन का नाम तिवारी था जिसे उन्होंने आगे चलकर अपना नाम कार्तिक आर्यन रख लिया। 

कार्तिक के माता पिता पेशे से डॉक्टर हैं। कार्तिक आर्यन पढ़े लिखे शिक्षित परिवार से आते हैं उनके माता-पिता उन पर ध्यान रखते थे और भी पढ़ने में काफी inteligente थे, 

 

कार्तिक आर्यन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ग्वालियर के संत पॉल स्कूल में किया है प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद कार्तिक आर्यन मुंबई में sift हो गए मुंबई में sift होने के बाद इन्होंने वहां के 【D.I.V】कॉलेज में admission लेकर अपनी इंजीनियर की पढ़ाई पूरी की है। 

 

कार्तिक आर्यन ने अपने एक इंटरव्यू में साझा किया कि मैं अपने कॉलेज के समय में फिल्मों में ऑडिशन देने के लिए जाता था उसके बाद उन्होंने एक्टिंग के techniek सीखने के लिए एक्टिंग स्कूल में admission लिया। 

Read more 

अगर बात की है कार्तिक आर्यन की इच्छा करेगी तो इन्होंने मुंबई आने के बाद 3 साल तक स्ट्रगल किया और उसके बाद इन्होंने अपने घरवालों को बताया जब उन्हें पहली फिल्म मैं एक्टिंग करने का अवसर मिला वह फिल्म """"प्यार का पंचनामा,,,,, था उसके बाद उन्होंने अपने घर वालों को बताया कि मैं एक्टिंग करना चाहता हूँ और और इसी क्षेत्र में मैं कुछ करना चाहता हूँ।

Social Media Account से जुड़ी हुई Information

Twitter :- अगर बात की है कार्तिक आर्यन की ट्विटर अकाउंट के बारे में तो इन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट साल 2012 में बनाया था और इन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर 600  से अधिक फोटो इन्होंने शेयर किया है। 

इसके साथ ही कार्तिक आर्यन ने 503 लोगो को Follow किया है। वही इस  बॉलीवुड अभिनेता को 927k( हजार ) लोगो ने Fallow किया है। 



Kartik Aryaan Biography in Hindi


Instagram :- { Kartik Aaryan Biography In Hindi } वहीं अगर बात की जाए इंस्टाग्राम की तो कार्तिक आर्यन अभी तक 1631 पोस्ट किया है। और इनके Followers लगभग 19.6M है। 

वही अगर बात की जाएगी कार्तिक आर्यन अभी तक कितने लोगों को Follow किया है तो Follow करने वालों की संख्या 525 है।


Kartik Aryaan Biography in Hindi


Facebook :- कार्तिक आर्यन की फेसबुक में मरने वालों की कुल संख्या लगभग 1.8 मिलियन है। मैं आपको बता दूँ दोस्तों की kartik आर्यन काफी ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। 

फेसबुक पर भी काफी पिक्चर video इन्होंने शेयर किया है।

चीन की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए काफी बॉलीवुड के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर इनके साथ फिल्म बनाना चाहते हैं आने वाले समय में काफी movies में कार्तिक आर्यन अभिनय करते हुए देखे जाएंगे

Kartik Aryaan Biography in Hindi


Kartik Aaryan Biography In Hindi { Family Information}

बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन के परिवार में माता-पिता और एक महान है ''माता'' का नाम प्रगति तिवारी , ''पिता'' का नाम मनीष तिवारी है वही मैं आपको बता दूँ फ्रेंड्स "इनके बहन'' का नाम के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

Kartik Aaryan Biography in Hindi Awards Information

साल 2011 में आई हुई फिल्म प्यार का पंचनामा में कार्तिक आर्यन को अवार्ड दिया गया था और वह अवार्ड स्टारडस्ट अवार्ड फॉर बेस्ट actor इन ए कॉमिक रोल के लिए दिया गया था वही इनको और वही इनका नाम और भी श्रेणियों में नॉमिनेट हुआ लेकिन कोई पुरस्कार नहीं देख पाए

Kartik Aaryan Love life And Girlfriends Information

वही इस बॉलीवुड के उभरते हुए कलाकार का नाम उनके सहयोगी कलाकार नुसरत भरूचा के साथ जोड़ा गया था गाना सुना जा चुका है कि यह दोनों एक दूसरे को काफी समय से Date कर रहे थे लेकिन इन दोनों के बीच कुछ होने की वजह से यह दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए

 

हकीम बांध इस अभिनेता का नाम Dangal movie में अभिनय करने वाली अभिनेत्री Fatima sana शेख के साथ जोड़ा गया था।

दरअसल बात यह है दोस्तों की इन दोनों ने आकाश वन movies में काम किया था और काफी जगह इन दोनों को साथ घूमते हुए देखा गया था 

इस वजह से लोग ऐसा कहते थे लेकिन कार्तिक आर्यन ने इस बात की औपचारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की है।

Interesting Facts About Kartik Aaryan { Kartik Aaran Biography In Hindi}

कार्तिक आर्यन को उनके first movies फेसबुक के जरिए मिली थी। ऐसा माना जाता है कि डायरेक्टर लव रंजन ने कार्तिक आर्यन के फेसबुक id पर उनका फोटो देखा फोटो देखने के बाद लव रंजन ने अपने movies के लिए ऑडिशन देने के लिए कार्तिक आर्यन को बोला है और ऑडिशन देने के बाद कार्तिक आर्यन के साथ "प्यार के पंचनामा movies,, साइन कर लिया गया।

कार्तिक आर्यन ने movie के लिए अपनी पढ़ाई को छोड़ दिया इसके पीछे का कारण यह है कि जब उन्हें 1मूवीज  जो प्यार का पंचनामा है मिला उस समय उनके इंजीनियरिंग के paper चल रहे थे  

तुममूवीज की वजह से कार्तिक आर्यन इंजीनियरिंग की pepar को छोड़ दिया शूटिंग खत्म होने के बाद कार्तिक आर्यन ने paper दिया और इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त किया।

प्यार के पंचनामा movie में कार्तिक आर्यन के अलावा और भी अभिनेता अभिनय कर रहे थे लेकिन ऐसा माना जाता है 

कि प्यार के पंचनामा movie में 5 मिनट के मोनोलॉग rol के कारण कार्तिक आर्यन को काफी पहचान मिली, जब प्यार का पंचनामा movie बॉक्स office पर काफी धमाल मचा चुकी थी। 

उसके बाद कार्तिक आर्यन ने एक इंटरव्यू के माध्यम से बताया कि इस 5 मिनट में मोनोलॉग rol को याद करने के लिए उन्होंने 5 दिन लगाया था। 


मैं आपको बता दूँ friends कार्तिक आर्यन ने इस मोनोलॉग रोल को 2 मिनट में ही बोल दिया था 

जैसा कि मैंने आपको बताया इस आर्टिकल में कि कार्तिक आर्यन ने अपना नाम बदला था वैसे तो बॉलीवुड में काफी अभिनेताओं ने अपना नाम बदला है।

इन्होंने भी ना नाम लिया इन का पुराना नाम कार्तिक तिवारी का जिसके बाद इन्होंने तिवारी कीजिएगा आर्यन लगा लिया


जो कार्तिक आर्यन अपने सिटी यानी कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर city से निकलकर मुंबई गए थे उस समय हालात इतने अच्छे नहीं थे कि वह अलग रूम लेकर रह सके इसलिए उन्होंने 12 लोगों के साथ अपना रूम शेयर किया। 

एक इंटरव्यू के माध्यम से कार्तिक आर्यन ने बताया कि जब उनकी प्रथम मूवी यानी कि प्यार का पंचनामा की शूटिंग जब चल रही थी।


तो उस समय उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अलग से room लेकर रह सके इसलिए उन्होंने 12 लोगों के साथ अपना रूम शेयर किया

Kartik Aaryan career और films information

कार्तिक आर्यन को एक्टिंग करना काफी पसंद था इसलिए उन्होंने मॉडलिंग करना चालू कर दिया इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ ही साथ वह मॉडलिंग किया करते थे। 

इसी दरमियान उनको एक फिल्म करने का मौका मिला जिससे उनका नाम प्यार का पंचनामा है यह movie 2011 में रिलीज हुई थी।

 

उस movie का निर्देशन लव रंजन ने किया था इस movie ने हम लोगों ने कार्तिक आर्यन को रज्जो नामक एक युवा लड़की की भूमिका में देखा था, 

इस movie में कार्तिक आर्यन {Kartik Aryaan Biography in Hindi} में 5 मिनट का डायलॉग बोला था उस डायलॉग को काफी लोगों ने पसंद किया 

अतः उसके बाद लव रंजन ने अपने अगली movie में कार्तिक आर्यन को फिर से साइन किया, इस movie का नाम आकाशवाणी था।

 

अगर बात की जाए इस movie में कार्तिक आर्यन की rol के तो उन्होंने इस movie में आकाश नाम के एक लड़के का रोल किया था,

उनके साथ अभिनेत्री नुसरत भरूचा मुख्य भूमिका में देखिगई थी। मैं आपको बताना चाहुगा दोस्तों इस movie को लोगों से अच्छा खासा रिस्पांस नहीं मिला था लेकिन इसमें भी कार्तिक आर्यन का रोल काफी लोगों को पसंद आया था।

Sonu Ke Titu Ki Sweety Movie

साल 2018 में lave रंजन के निर्देशन में बनी हुई Sonu Ke Titu Ki Sweety

Movie रिलीज किया गया जिसके अभिनेता कार्तिक आर्यन थे इस movie को दर्शकों से अच्छा खासा प्यार मिला और बॉक्स office पर हिट रही। इस फ़िल्म में कार्तिक आर्यन का विनय बिल्कुल अलग था।

 इस फ़िल्म में कार्तिक एक सच्चे दोस्त की भूमिका निभा रहे थे जो काफी अलग किरदार था इसे कार्तिक आर्यन ने बखूबी निभाया इस फ़िल्म को 30 करोड़ के बजट में बनाया गया था और 1 महीने में इस movie ने 77 करोड़ की कमाई हुई।,,,,

Pyaar Ka Punchnama 2 Movie

एक बार फिर सिलावाड़ अंजनी कार्तिक आर्यन के साथ मिलकर प्यार का पंचनामा 2 फ़िल्म का निर्माण किया जिसमें lead रोल में कार्तिक आर्यन तथा उनके सहयोगी के तौर पर नुसरत भरूचा अहम भूमिका में थी. 

इस फ़िल्म को भी दूसरा कुछ अच्छा खासा प्यार मिला इस फ़िल्म को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया गया। 

उसके बाद साल 2017 में अश्विनी धीर के निर्देशन में गेस्ट इन लंदन फ़िल्म का निर्माण किया गया जिस में mean रोल कार्तिक आर्यन के द्वारा निभाया गया था 

और इस फ़िल्म को बॉक्स office पर अच्छा रिस्पांस नहीं मिला जिस वजह से इस फ़िल्म को फ़्लॉप माना जाता है और यह कार्तिक की तीसरी फ़्लॉप movie थी।

कांची अनब्रेकेबल Movie

Bollywood के  लोकप्रिय प्रोड्यूसर सुभाष घई ने कार्तिक आर्यन के साथ एक फ़िल्म को साइन किया जिस movie का नाम कांची अनब्रेकेबल था, 

इस movie को शांत 2014 में रिलीज किया गया बड़े पर्दे पर रिलीज होने के बावजूद भी इस मूवी को लोगों के द्वारा पसंद नहीं किया गया जिस वजह से यह Film भी 


फ़्लॉप साबित हुई इस तरह कार्तिक आर्यन ने जो लगातार फ़्लॉप movie दिए थे यह समय कार्तिक आर्यन के लिए काफी चुनौती भरा था

Kartik Aryan Up coming Movie 

कार्तिक आर्यन की साल 2020 में हमें तीन फिल्में देखने को मिलने वाली चलिए मैं अब आपको  बताऊंगा कार्तिक आर्यन के 2020 में कितने movie आने वाले हैं।

भूल भुलैया 2 इस movie को किया है अनीस Buzzme ने और यह movie हम लोगों को 25 अक्टूबर 2020 तक आने की उम्मीद है।

दोस्‍ताना 2 हर बात की जाए इस movie के दोस्तों इस फ़िल्म के डायरेक्टर koilin डिसूजा अतः इस movie की रिलीज Date 4 अक्टूबर 2020

लुका छुपी 2 अगर बात की है इस Movie के बारे में तो याद Movie "लुका छुपी" Movie का दूसरा भाग है जिस के डायरेक्टर हैं लक्ष्मण उतेरकर हिंदी फिल्म हम लोगों को दिनांक 11 दिसंबर 2020 को बॉक्स office पर देखने को मिलेगी। 

Final word :- आशा करता हूँ  दोस्तों आप लोगो को मेरा इस आर्टिकल के माध्यम से जिसमे मैने kartiak aaryan { Kartik Aaryan Biography In Hindi } के बारे जानकारिया देने की कोसिस कि है। 

मुझे उमीद है आपलोगो को मेरा यह आर्टिकल काफी informative है। अतः सभी लोगो इस आर्टिकल को रीड करने वाले को धन्यवाद ।

इसी वजह से google में बहुत सारे लोग जाकर तरह तरह के word के माध्यम से कार्तिक आर्यन के बारे में जानना चाहते हैं। 




 

COMMENTS

नाम

Apps,8,Biography,1,Earn money,3,Entertainment,6,Full From,2,Game,1,Hindi facts,1,Hindi Jankari,2,Ipl 2021,1,Ipl 2022,1,Jio phone,3,Sarkari yojana,28,Whatsapp Group Names,1,
ltr
item
Hindimesarkariyojana: Kartik Aryaan Biography in Hindi 2021
Kartik Aryaan Biography in Hindi 2021
Hello मित्र मैं दीपक स्वागत करता हूँ आपका मेरे Blog Artical में आज हम बात करने वाले हैं ,Kartik aryaan Biography in Hindi, के बारे में करेंगे।
https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEgRRE05SzaSO2kfyVGP63jjjiyadWhKilbp_ozcuzONe_FjAUxffWxsJgfye1WtOUXlRYqTJKO1EGqz_cAZhOfSVZ1Tuewjruumfq9CzfqEsQpoifNjmPnGR3zZrMdPcie48du2Zoyikfc/s16000/Kartik-aryaan-biography-hindi.jpg
https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEgRRE05SzaSO2kfyVGP63jjjiyadWhKilbp_ozcuzONe_FjAUxffWxsJgfye1WtOUXlRYqTJKO1EGqz_cAZhOfSVZ1Tuewjruumfq9CzfqEsQpoifNjmPnGR3zZrMdPcie48du2Zoyikfc/s72-c/Kartik-aryaan-biography-hindi.jpg
Hindimesarkariyojana
https://hindimesarkariyojana.blogspot.com/2020/10/kartik-aryaan-biography-hindi.html
https://hindimesarkariyojana.blogspot.com/
https://hindimesarkariyojana.blogspot.com/
https://hindimesarkariyojana.blogspot.com/2020/10/kartik-aryaan-biography-hindi.html
true
5648758806917783226
UTF-8
Loaded All Posts Not found any posts VIEW ALL Readmore Reply Cancel reply Delete By Home PAGES POSTS View All RECOMMENDED FOR YOU LABEL ARCHIVE SEARCH ALL POSTS Not found any post match with your request Back Home Sunday Monday Tuesday Wednesday Thursday Friday Saturday Sun Mon Tue Wed Thu Fri Sat January February March April May June July August September October November December Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec just now 1 minute ago $$1$$ minutes ago 1 hour ago $$1$$ hours ago Yesterday $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago more than 5 weeks ago Followers Follow THIS PREMIUM CONTENT IS LOCKED STEP 1: Share to a social network STEP 2: Click the link on your social network Copy All Code Select All Code All codes were copied to your clipboard Can not copy the codes / texts, please press [CTRL]+[C] (or CMD+C with Mac) to copy Table of Content